Mahatma anand swami sports complex inauguration

Dayanand College Ajmer

दयानंद महाविघालय अजमेर के क्रीडा व शारीरिक शिक्षा विभाग में आज शनिवार को प्रो0 आर0पी0 सिंह, कुलपति, महर्षि दयानंद सरस्वती विष्वविघालय अजमेर के कर कमलों द्वारा महात्मा आनंद स्वामी स्पोर्टस काॅम्पलेक्स का उद्घाटन  किया गया । महात्मा आनंद स्वामी स्पोर्टस काॅम्पलेक्स में लगभग 200 खिलाडी व 25 निर्णायकों के रहने की माकुल व्यवस्था की गई है ं साथ ही खिलाडियों के लिए प्राप्त मात्रा में बाथरूम बने हुए है जिससे विष्वविघालय प्रतियोगिताओं तथा म0द0स0वि0वि0 अजमेर अन्तरविष्वविघालय के खिलाडियों को कैम्प के दौरान इस काम्पलैक्स की सुविधा का लाभ मिलेगा । साथ ही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो0 आर0पी0सिंह कुलपति द्वारा दयानंद महाविघालय स्पोर्टस काॅम्पलैक्स के खेल मैदानों को देखकर प्रसन्नता जाहिर की तथा एक खेल का माहौल यहाॅं पर देखने को मिलता है ऐसा कहा साथ ही विष्वविघालय द्वारा स्पोर्टस काॅम्पलेक्स के उत्थान के लिए कुछ अनुदान राषि देने का भी कहा । जिससे कि खिलाडियों ओर सुविधा प्रदान करवाई जा सके । 
    महात्मा आनंद स्वामी का आर्य समाज में बहुत बडा योगदान है उन्होनें अपने जीवन में आर्य समाजी सस्थाओं के लिए बहुत अग्रणी कार्य किये है जिन्हे भुलाया नहीं जा सकता । इन्ही योगदानों को देखते हुए स्पोर्टस काॅम्पलेक्स का नाम महात्मा आनंद स्वामी स्पोर्टस काॅम्लेक्स रखा गया है । जिससे कि उनके योगदान को हमेषा याद रखा जाये । 
कार्यक्रम में डाॅ0 लक्ष्मीकांत प्राचार्य दयानंद महाविघालय अजमेर व डाॅ0 असगर अली क्रीडाधिकारी ने मुख्य अतिथि को दयानंद महाविघालय के खेलों के बारे में जानकारी प्रदान करवाई तथा आगे आने वाले वर्षाें में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता आयोजित करने के बारे में बताया  साथ ही डाॅ0 एम0के0सिंह विभागाध्यक्ष शारीरिक षिक्षा संकाय द्वारा दयानंद महाविघालय के स्टाॅफ से परिचय करवाकर स्वागत किया ।